राजस्थान के बाड़मेर जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने कुछ माह पहले सरहदी इलाकों के ग्रामीणों से किया वादा निभाते हुए पानी की बेरियों को सौर ऊर्जा से जोड़ने की अनूठी पहल शुरू कर दी है. शुरुआती दौर में एक बेरी को सौर ऊर्जा पैनल से जोड़ा गया है. ग्रामीणों ने जिला प्रमुख चौधरी की अनूठी पहल को लेकर आभार जताया है.

जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी से सरहदी इलाकों के दौरे के समय ग्रामीण महिलाओं ने बेरियों में से पानी निकालने में होने वाली दिक्कत के बारे में अवगत कराया था. इस पर चौधरी ने आश्वासन दिया था कि वह जल्दी ही इसी के सहयोग से इन पर सौर ऊर्जा पैनल लगवा देंगे और इसके बाद बाल्टी के जरिए पानी खींचने की जरूरत नहीं पड़ेगी. जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने अपने वादे पर खरे उतरते हुए एक बेरी पर सौर ऊर्जा पैनल लगवा दिया है. साथ ही उन्होंने गडरा रोड पंचायत समिति के प्रधान सलमान खान और अन्य जनप्रतिनिधियों के साथ के इसका अवलोकन किया.

बेरी पर सौर ऊर्जा पैनल लगने से महिलाओं को खासी राहत मिल गई है. इस दौरान जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी का ग्रामीणों ने विशेष आभार जताया है. जिला प्रमुख महेंद्र चौधरी ने मेकरणवाला में लगे हुए सौलर पैनल का निरीक्षण कर महिलाओं और ग्रामीणों से वार्ता की है. इस अवसर पर गडरा रोड़ प्रधान सलमान खान, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि इल्मदीन, उप प्रधान रामसर दायम खां, कचरा खान, रहमान खा उपस्थित रहे. उन्होंने ग्राम पंचायत पादरिया, अभे का पार में गंगानियो का पार, चाडवा तखताबाद में विरद का पार, चांदे का पार में बनी बेरियों का भी अवलोकन किया है.